क्या आप 2019 में ब्लॉकचेन निवेश की तलाश कर रहे हैं?

2019 में ब्लॉकचेन निवेश

ब्लॉकचेन तकनीक वर्तमान में सैकड़ों लागू उपयोग के मामलों और विविध अनुप्रयोगों के साथ खिलती है। इसके अलावा, ब्लॉकचेन और क्रिप्टोक्यूरेंसी उत्साही 2019 में उनके लिए इस लचीली तकनीक के लिए आगे देख रहे हैं। यहां हम उन पांच सबसे व्यवहार्य ब्लॉकचैन आधारित निवेशों की समीक्षा करेंगे जो आप 2019 में प्राप्त कर सकते हैं।.

“मैं आपको बताऊंगा कि अमीर कैसे बनें। दरवाजे बंद करो। जब दूसरे लालची हों तो भयभीत रहें। जब दूसरे भयभीत हों तो लालची बनें। ” – वारेन बफेट

ब्लॉकचेन मनी ट्रांसफर एप्लीकेशन

ब्लॉकचैन यहां वास्तविक समस्याओं को हल करने और मौजूदा समस्याओं का सस्ता, तेज और अधिक कुशल समाधान प्रदान करने के लिए है। विश्व स्तर पर अभी भी एक समस्या है सीमा पार से धन हस्तांतरण. वास्तविक समस्या यह है कि मौजूदा समाधान बहुत महंगे हैं और धन के माइक्रोट्रांसपोर्ट को असंभव बना देते हैं.

एक ब्लॉकचेन समाधान के साथ लेन-देन रिले समय को केवल कुछ सेकंड तक कम किया जा सकता है और लेनदेन की लागत में 100k प्रतिशत से अधिक की कटौती होती है। अंतरराष्ट्रीय वित्तीय लेनदेन के लिए कई नियामक बाधाएं हैं जो लोगों को लेनदेन का संचालन करने के लिए उचित पहचान के बिना रोकती हैं.

हालांकि, इन अनावश्यक प्रतिबंधों को ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी का उपयोग करके ऑफसेट किया जा सकता है। अपने खुद के ब्लॉकचेन आधारित स्मार्टफोन अंतरराष्ट्रीय भुगतान हब चलाने की कल्पना करें। इसमें कोई संदेह नहीं है कि सीमा पार धन हस्तांतरण के लिए बाजार वास्तव में बहुत बड़ा है और हर देश में हजारों खिलाड़ियों को फिट कर सकता है.

व्यवसाय की इस पंक्ति में आरंभ करने के लिए छोटे से शुरू करके अपना मंच बनाएं। दो देशों के बीच क्रॉस-बॉर्डर स्थानांतरण सक्षम करें और समय के अनुसार प्लेटफ़ॉर्म को सही करें। सौभाग्य से वहाँ सैकड़ों लिपियाँ उपलब्ध हैं जिनके लिए आप मुफ्त स्क्रिप्ट डाउनलोड कर सकते हैं और अपना पहला वित्तीय अनुप्रयोग बना सकते हैं.

ब्लॉकचेन मनी ट्रांसफर एप्लीकेशन

विकेंद्रीकृत वीडियो साझाकरण प्लेटफ़ॉर्म

क्या आपने सोचा है कि बाहर बेचने के लिए YouTube एक बहु-अरब डॉलर की कंपनी कैसे बन गई गूगल? अब youtube का अपना संस्करण बनाना संभव है। तेजी से टोकन के साथ वेब में चल रहा है, लेन-देन को सरल बनाया गया है और सामग्री रचनाकारों को अब आसानी से भुगतान किया जा सकता है.

वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म जैसे youtube के साथ, आपका मुख्य लक्ष्य आपके प्लेटफॉर्म में अधिक से अधिक लोगों को लाना होगा। इसके अलावा, आपके प्लेटफ़ॉर्म पर लगातार लगे हुए लोगों की सही संख्या के साथ, विज्ञापनों का प्रवाह शुरू हो जाता है। बड़े निगम अपने ब्रांडों को विज्ञापित करने के लिए सालाना लाखों डॉलर का भुगतान करते हैं, जहां कई लोग पहुंच सकते हैं।.

इस पैसे के कुछ छोटे प्रतिशत के रूप में अच्छी तरह से शुरू करने के लिए 2019 सिर्फ सही समय है। एक ब्लॉकचैन आधारित वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म के किनारे मौजूदा तकनीक से अधिक है कि श्रृंखला में अन्य सर्वर तकनीकों की तुलना में सस्ता इन्फ्रास्ट्रक्चर है.

विकेंद्रीकृत वीडियो साझाकरण

विकेंद्रीकृत डिजिटल एसेट एक्सचेंज

टन को कैश करने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक का निर्माण होता है विकेंद्रीकृत डिजिटल मुद्रा विनिमय मंच. केंद्रीयकृत एक्सचेंजों के विपरीत, विकेंद्रीकृत एक्सचेंजों को किसी भी केंद्रीय सर्वर की आवश्यकता नहीं होती है। डेटा सेंटर चलाने के लिए कोई डेटा सेंटर बनाने की ज़रूरत नहीं है, डेटा सेंटर चलाने के लिए महंगे आईटी स्पेशलिस्ट की ज़रूरत नहीं है.

विकेंद्रीकृत एक्सचेंज पूरी तरह से क्लाइंट ब्राउज़र से चलते हैं और सुरक्षित रहते हैं क्योंकि टोकन सीधे ग्राहक वॉलेट के बीच स्वैप किए जाते हैं। विकेंद्रीकृत एक्सचेंजों के साथ, आपके सर्वर में कुछ भी संग्रहीत नहीं है। इस व्यवसाय से होने वाली कमाई छोटे लेनदेन शुल्क से होती है जो आप अपने लेनदेन से गुजरने वाले हर लेनदेन के लिए लेते हैं.

मूल रूप से, आप अपने एक्सचेंज में कितने ग्राहकों के हस्ताक्षर लिए हैं, इस पर निर्भर करते हुए आप रोजाना हजारों डॉलर कमा सकते हैं। इसके अलावा, अपना पहला विकेंद्रीकृत विनिमय बनाने के लिए आपको स्क्रैच से कोड लिखने की आवश्यकता हो सकती है। पहले से ही कुछ तैयार स्क्रिप्ट हैं जिन्हें आप ऑनलाइन खरीद सकते हैं और अपने व्यवसाय को जल्द से जल्द चालू कर सकते हैं.

विकेंद्रीकृत डिजिटल एसेट एक्सचेंज

ब्लॉकचैन-पावर्ड क्राउडफंडिंग प्लेटफार्म

इंटरनेट के इतिहास में लंबे समय तक, स्टार्टअप कंपनियों के लिए धन जुटाने के लिए क्राउडसोर्सिंग एक महत्वपूर्ण साधन रहा है। क्राउडफंडिंग के साथ, स्टार्टअप ज्यादा इक्विटी को मिलाए बिना फंड बढ़ा सकते हैं। क्राउडफंडिंग के माध्यम से फंड जुटाने वाली कंपनियां ग्राहकों को अपने उत्पादों को प्री-ऑर्डर करने की अनुमति देती हैं, इससे पहले कि उत्पाद वास्तव में बाजार में आए.

सामान्य क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्मों के विपरीत, विकेन्द्रीकृत क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म पारदर्शी होते हैं और स्पष्ट रूप से प्लेटफॉर्म पर फंड्स की गतिविधियों का पता लगाते हैं। साथ ही, पारदर्शिता से निवेशकों को प्लेटफॉर्म में विश्वास मिलता है.

स्टार्टअप कंपनियों द्वारा अपने धन उगाहने वाले अभियानों को चलाने के लिए भुगतान किए जाने वाले शुल्क से इस व्यवसाय की कमाई होगी। अतिरिक्त राजस्व स्ट्रीम भी वेबसाइट पर विज्ञापनों से आती है.

विकेंद्रीकृत ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस

विकेंद्रीकृत ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस

माल की खरीद और बिक्री और मुख्य जड़ें वाणिज्य। आज तक यह जड़ जारी है। विकेंद्रीकृत ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां लोग सामान खरीद सकते हैं जिसे वे खरीदारों के लिए बेच रहे हैं। बाजार देश या अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ग्राहकों को आकर्षित कर सकता है Amazon.com या अलीबाबा.

विकेंद्रीकृत मार्केटप्लेस ग्राहकों को कभी भी तीसरे पक्ष की आवश्यकता के बिना आपस में बातचीत करने में सक्षम बनाता है। इसके अलावा, भुगतान प्लेटफॉर्म पर एक विशिष्ट देशी टोकन के माध्यम से पूरा हो सकता है। इस प्लेटफ़ॉर्म से राजस्व एस्क्रो शुल्क से प्लेटफ़ॉर्म शुल्क में आ सकता है.

इसमें कोई शक नहीं है कि ब्लॉकचेन और क्रिप्टोकरेंसी बाजार की मौजूदा अशांति के बावजूद बने रहने के लिए हैं। ब्लॉकचेन और क्रिप्टोकरेंसी से लंबी अवधि की कमाई सुनिश्चित करने के लिए एक ऐसे प्लेटफॉर्म का निर्माण करना महत्वपूर्ण है जो वास्तविक दुनिया की समस्या को हल करेगा.

उपर्युक्त विकल्पों पर विचार करें कि आप किन परियोजनाओं को शुरू कर सकते हैं। हम आपको याद दिलाना चाहते हैं कि ब्लॉकचेन निवेशक बनने के लिए आपको कंप्यूटर विज्ञान की डिग्री की नहीं बल्कि उचित वित्तीय प्रबंधन शिष्टाचार की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, बुद्धिमानी से अपने अल्प संसाधनों का उपयोग करें और अपने व्यवसाय को छोटा करें और फिर इसे पूरे तरीके से विकसित करें.

यदि आप ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी क्षेत्र के भीतर किसी भी अन्य महान निवेश अवसरों को जानते हैं, तो इसे नीचे टिप्पणी अनुभाग में साझा करने में संकोच न करें.

https://youtu.be/5x91CYF3fMQ

हम आपको इस लेख को अपने नेटवर्क के साथ साझा करने और हमें अनुसरण करने की सलाह देते हैं ट्विटर सबसे अच्छी खबर, गाइड, विश्लेषण और जानकारी के साथ अद्यतित रहने के लिए ब्लॉकचेन और क्रिप्टोक्यूरेंसी स्पेस.