2020 तक क्रिप्टोक्यूरेंसी मार्केट पूर्वानुमान में क्या उम्मीद है?

अरे, वर्ष 2020 के लिए क्रिप्टोक्यूरेंसी पूर्वानुमान का स्वागत करते हैं। आगे जानने के लिए आइए गोता लगाएँ.

क्रिप्टो उद्योग हाल ही में कई उतार-चढ़ाव का सामना कर रहा है। वर्ष 2019 को पूर्ण रूप से मंदी या तेजी के रूप में नहीं कहा जा सकता है cryptocurrency बाजार ने इन दोनों प्रवृत्तियों का अनुभव किया। हालांकि, नवंबर लाल क्षेत्र की अधिकांश मुद्राओं को देखता है.

इस लेख में, मैं भविष्यवाणी करना चाहूंगा कि वर्ष 2020 में क्रिप्टोकरेंसी कैसे निष्पक्ष होगी विश्लेषण और भविष्यवाणी 2020 के वर्तमान क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार की प्रवृत्ति पर आधारित हैं.

2020 में क्रिप्टोकरेंसी को प्रभावित करने वाले कारक

आइए उन कारकों को देखें जो 2020 में क्रिप्टो बाजार को प्रभावित करेंगे &# 128578;

चीन का ब्लॉकचेन एडॉप्शन

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि चीन ब्लॉकचेन को अपनी दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों में अपनाने के लिए तैयार है। चीनी सरकार पूरी लगन से इस गोद लेने की दिशा में काम कर रही है। इस खबर ने पहले ही उद्योग में काफी हलचल मचा दी है और बिटकॉइन सहित अधिकांश क्रिप्टो की कीमतों में वृद्धि हुई है। यह बिटकॉइन और क्रिप्टो मूल्य प्रवृत्ति आने वाले वर्ष 2020 में जारी रहने की संभावना है.

हल और हार्ड कांटे

2019 साल के अंत और 2020 में कई हल्की और कठिन कांटे की घटनाएं हैं। बिटकॉइन मई 2020 में बंद हो रहा है, बिटकॉइन कैश हॉल्टिंग मई अंत तक, एथेरम जून 2020 में हार्ड फोर्क, जनवरी 2020 में बिटकॉइन हार्ड फोर्क, मोनो हार्ड फोर्क ऐसी घटनाओं की विस्तृत सूची में से कुछ हैं। प्रत्येक घटना क्रिप्टो उद्योग को प्रभावित करेगी और कीमतें स्विंग होंगी.

नवीनीकृत क्रिप्टो विनियम

जैसा कि हर देश या तो डिजिटल मुद्रा लॉन्च कर रहा है या ब्लॉकचेन को अपना रहा है, नए क्रिप्टो विनियम बाजार में आने के लिए बाध्य हैं। क्रिप्टो ट्रेडिंग के लिए या तो नियम अधिक सख्त होंगे या व्यापारियों को वैकल्पिक विकल्पों को आगे बढ़ाएंगे। इन नियमों से 2020 में ऑल-इन, क्रिप्टो बाजार प्रभावित होगा.

नए सिक्के / टोकन का परिचय

हर वैकल्पिक दिन, एक नया सिक्का लॉन्च किया जाता है या घोषणा की जाती है. फेसबुक की तुला 2020 का सबसे अधिक मांग वाला सिक्का है। इन सिक्कों की प्रत्याशा के साथ, यह अनुमान लगाना कठिन है कि क्रिप्टो उद्योग किस तरफ झुक जाएगा.

कोरोनाविरस महामारी

कोरोनवायरस, जिसे COVID-19 (विश्व स्वास्थ्य संगठन) के नाम से भी जाना जाता है, मुख्य भूमि चीन में फैला सबसे उपन्यास वायरस है। घातक वायरस पहले से ही लगभग 1000 घातक दर्ज किए गए थे। यह अन्य एशियाई देशों में भी फैल गया है और धीरे-धीरे अन्य महाद्वीपों में फैल रहा है.

क्रिप्टो बाजार ने प्रकोप के बाद से बहुत उतार-चढ़ाव का सामना किया है। उसके साथ कोरोना प्रकोप, क्रिप्टोक्यूरेंसी 2020 के लिए भविष्यवाणी ने एक अलग मोड़ ले लिया है

अन्य विविध कारक.

अब, हमने देखा है कि क्रिप्टोकरेंसी को प्रभावित करने वाले कारक क्या हैं। आइए नजर डालते हैं कि आने वाले वर्ष 2020 में बिटकॉइन और कुछ altcoins की कीमत कैसे होगी.

2020 में क्रिप्टो बाजार कैसे प्रभावित होगा?

Bitcoin मूल्य भविष्यवाणी 2020

यह सामान्य ज्ञान है कि जब भी क्रिप्टोक्यूरेंसी का उल्लेख किया जाता है, Bitcoin हमारे मन में सबसे पहले आने वाला है। आइए हम सबसे पहले इस भविष्यवाणी, 2020 में बिटकॉइन मार्केट में सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी का विश्लेषण करें.

बिटकॉइन, इसकी स्थापना के बाद से लगातार वृद्धि देखी गई है। यह दिसंबर 2017 को $ 19k के आसपास एक सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया था। इसके बाद, बीटीसी की कीमत में कभी-कभार गिरावट देखी गई.

क्रिप्टो पूर्वानुमान 2020

वर्तमान बाजार के आधार पर, बिटकॉइन को 2020 की पहली तिमाही तक 20,000 डॉलर के अपने सभी उच्च स्तर तक पहुंचने के लिए कहा जाता है। 2020 की दूसरी छमाही बिटकॉइन की कीमत के लिए एक निर्णायक कारक होगी। बीटीसी सिक्कों की कमी के साथ, दूसरी छमाही में कीमत बढ़ने के लिए बाध्य है। प्रभावित करने वालों में से एक, जॉन मैकेफी का मानना ​​है कि बिटकॉइन 2020 के अंत तक $ 1 मिलियन में 100% और व्यापार के साथ बढ़ेगा.

Ethereum मूल्य भविष्यवाणी 2020

यह बिटकॉइन के बगल में दूसरा सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोक्यूरेंसी है। Ethereum जुलाई 2015 में लाइव हुआ था। तब से, यदि हम ग्रोथ चार्ट को देखते हैं, तो 2017 के अंत तक लगातार वृद्धि होती है। हालाँकि, जनवरी 2018 में ईटीएच की कीमत ने $ 1396.42 के अपने उच्चतम ईटीएच / यूएसडी मूल्य तक पहुंचने में एक शानदार उछाल लिया। इसके बाद, वर्ष 2018 और 2019 की कीमत में ईटीएच की कीमतों में गिरावट देखी गई। इस समय, इथेरियम की कीमत लगभग 1 से 2% की हल्की विविधता है जो या तो सकारात्मक या नकारात्मक पक्ष पर झुकाव करती है.

इथेरियम 2020

विश्लेषक कॉइनकिर के तकनीकी विश्लेषण से इथेरेम की उम्मीद है कि 2020 की शुरुआत $ 720 से होगी और फिर धीरे-धीरे बढ़ेगी। 2020 के अंत तक, वे एथेरम को दोगुना से अधिक $ 1488 करने की उम्मीद करते हैं। एक और भविष्यवाणी लॉन्गफ़ोरकास्ट सेवा से हुई है जो एथेरम की कीमत का सामना करती है और $ 474 से $ 672 के बीच का सामना करना पड़ता है। तो क्या यह संभव है? तुम क्या सोचते हो?

एक्सआरपी मूल्य भविष्यवाणी 2020

अगले altcoin पर चल रहा है। Ripple (XRP) भी शीर्ष 5 क्रिप्टोकरेंसी में से एक है। 2012 में रिपल बनाए जाने के बाद। हालांकि, 2017 तक कीमत में तेजी आई, जनवरी 2018 में, XRP / USD की कीमत लगभग 3 डॉलर पर अपने चरम पर पहुंच गई। तब से, आज तक, हम मूल्य चार्ट में बहुत सारी गतिविधि देखते हैं.

क्रिप्टो बाजार 2020

तरंग कीमत 2019 के अंत तक $ 1.0 से टकराने और 2020 के अंत तक अपनी सर्वकालिक उच्चता की ओर बढ़ने की क्षमता है। 2020 में जबरदस्त विकास की उम्मीद है। एक अन्य विश्लेषक वॉलेटइंस्टॉलर के अनुसार, XRP की कीमत 380 प्रतिशत तक बढ़ सकती है और $ 0.6-0.7 तक पहुंच सकती है। कुछ वर्षों में.

मैंने सूचीबद्ध किया है कि कैसे 2020 में कुछ सिक्के व्यक्तिगत रूप से किराया करेंगे। आइए देखते हैं कि क्रिप्टोक्यूरेंसी भविष्यवाणी का आगामी ग्रेगोरियन वर्ष 2020 में क्या कहना है.

2020 के लिए क्रिप्टोकरेंसी का पूर्वानुमान

जैसा कि पहले चर्चा की गई थी, यह 2020 क्रिप्टोक्यूरेंसी उद्योग में कई रोमांचक बदलाव और नवाचार लाने वाला है। बाजार विश्लेषण नहीं में लगातार वृद्धि की रिपोर्ट करता है। क्रिप्टोक्यूरेंसी और ब्लॉकचेन से संबंधित स्टार्टअप से। इसके अलावा, ICO, माइनिंग, डीएपी इत्यादि में वृद्धि होने वाली है.

ब्लॉकचैन उद्योग 2020 में खिलने की उम्मीद कर रहा है। कोका-कोला, वीज़ा, वॉलमार्ट जैसी कई स्थापित कंपनियां ब्लॉकचेन को अपनी दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों में अपना रही हैं। क्रिप्टोक्यूरेंसी पूर्वानुमान 2020 में इन विश्लेषणों के आधार पर, यह कहना आसान है कि क्रिप्टोक्यूरेंसी भविष्य है.

क्या आपको 2020 में Cryptocurrency में निवेश करना चाहिए?

क्रिप्टो बाजार अभी भी विकसित हो रहा है और नए सिक्कों या परियोजनाओं को तेज गति से पेश किया जा रहा है। कई विश्लेषकों के बारे में सकारात्मक हैं 2020 में क्रिप्टो. हम विश्लेषकों के कुछ विचारों को आगे लाते हैं:

  • वेंचर कैपिटल इनवेस्टर टिम ड्रेपर ने भविष्यवाणी की है कि आगामी वर्षों में क्रिप्टोक्यूरेंसी पूंजीकरण $ 80 ट्रिलियन तक बढ़ जाएगा.
  • जेपी मॉर्गन के सीईओ, लोरी बीयर का मानना ​​है कि ब्लॉकचेन मौजूदा तकनीक की जगह लेगी.

हमें लगता है कि इस सूची में क्रिप्टोकरंसीज़ शीर्ष संपत्तियों में से हैं जो 2020 में हावी होंगी। क्या आपको कुछ और बिंदु जोड़ने की इच्छा होनी चाहिए जो हम भूल गए हैं, आइए जानते हैं हमारे बारे में फेसबुक & ट्विटर संभाल। हम निश्चित रूप से इस पर विचार करेंगे.