लोकलट्रेड एक्सचेंज 2020 के बारे में एक विस्तृत जानकारी

एक अच्छा क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज गाइड सभी शीर्ष क्रिप्टो एक्सचेंजों के लिए समीक्षा प्रदान करता है ताकि आप अपने लिए सर्वश्रेष्ठ क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज साइट पा सकें। आज हम यूके स्थित लोकल ट्रेड एक्सचेंज की समीक्षा करेंगे.

LocalTrade Exchange समीक्षा

त्वरित नेविगेशन :

LocalTrade Exchange क्या है?

लोकल ट्रेड, जो वर्ष 2017 में अस्तित्व में आया, यूनाइटेड किंगडम के क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंजों में से एक है। यूनाइटेड किंगडम में दुनिया में सबसे अधिक क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज हैं.

लेखन के रूप में, लोकट्रेड एक्सचेंज 24 घंटे का ट्रेडिंग वॉल्यूम $ 73,477,412.21 (8,291.00 बीटीसी) है। एक्सचेंज 21 क्रिप्टोकरेंसी और 69 मार्केट ट्रेडिंग जोड़े का समर्थन करता है.

एक्सचेंज ने अपने स्थानीय टोकन, लोकलट्रेड टोकन को भी विकसित किया है.

प्लेटफ़ॉर्म को इस तरह से डिज़ाइन किया गया है जो क्रिप्टोकरेंसी ट्रेडर्स को एक परेशानी मुक्त विनिमय सेवा प्रदान करता है। इसके अलावा, स्थानीय व्यापार सभी प्रकार की क्रिप्टोकरेंसी का समर्थन करता है जैसे बिटकॉइन, एथेरम, लिटकोइन, रिपल, मोनेरो और कई और मुद्राएं। इसके अलावा, एक्सचेंज इनबिल्ट एस्क्रो प्रणाली के साथ एक सुरक्षित लेनदेन प्रणाली भी प्रदान करता है, जिससे 100% व्यापारी स्कैमर्स नहीं होते हैं और फंड को सुरक्षित करते हैं। स्थानीय व्यापार व्यापारियों को प्रत्येक लेनदेन के बाद प्रतिक्रिया छोड़ने के लिए एक प्रतिक्रिया प्रणाली भी प्रदान करता है, जिससे उपयोगकर्ताओं को उनके ट्रेडों के बारे में जानकारी मिलती है.

स्थानीय विनिमय

लोकलट्रेड शुल्क

लोकल ट्रेड ट्रेडिंग शुल्क

यह 6 क्रिप्टोकरेंसी और ट्रेड के लिए 20+ जोड़े प्रदान करता है। यह ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म लेने वालों और निर्माताओं के लिए अलग-अलग शुल्क नहीं लेता है। उनका शुल्क मॉडल एक “फ्लैट शुल्क मॉडल” है। लोकलट्रेड का फ्लैट शुल्क 0.20% है। यह शुल्क उद्योग के औसत से थोड़ा कम है। उद्योग का औसत लगभग 0.25% है। शुल्क इस प्रकार बाजार में अन्य शीर्ष क्रिप्टो एक्सचेंजों के खिलाफ एक लाभ बनाता है.

लोकलट्रेड विदड्रॉल फीस

कई एक्सचेंजों में प्रतिस्पर्धी ट्रेडिंग शुल्क है, लेकिन फिर आप अपनी निकासी शुल्क के साथ उच्च शुल्क लेंगे। जब आप बीटीसी वापस लेते हैं तो यहां निकासी शुल्क 0.0002 बीटीसी होता है। यह शुल्क उद्योग के औसत से नीचे है और इसलिए इस मंच को बाजार में अन्य शीर्ष क्रिप्टो एक्सचेंजों के खिलाफ एक मजबूत प्रतियोगी बनाता है.

जमा करने के तरीके

यह क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म वायर ट्रांसफर को जमा पद्धति के रूप में अनुमति देता है, क्रेडिट कार्ड जमा अनुपलब्ध है.

एक नज़र में स्थानीय शुल्क

स्थानीय शुल्क

एक्सचेंज की विशेषताएं

मंच का उद्देश्य सबसे अच्छा निष्पादन पी 2 पी एक्सचेंजों में से एक है, जो सुरक्षा के साथ बदलने के लिए एक सुरक्षित स्थिति विकसित करता है। इसके अतिरिक्त, यह आपको अपने खर्चों की सुरक्षा करने का आश्वासन देता है और हमलावरों या हैकर के लिए दिखाई देना मुश्किल बनाता है। वे एक सरल उपयोगकर्ता-अनुकूल प्लेटफ़ॉर्म प्रदान करते हैं जो आपको मिनटों में क्रिप्टोक्यूरेंसी खरीदने और बेचने की अनुमति देता है.

  • सुरक्षित लेनदेन.
  • डिजिटल कैश.
  • बटुए में सभी सिक्के शामिल थे.
  • एस्क्रो बोल्ट के साथ लेनदेन.
  • कम फीस.

लोकलट्रेड टोकेन

ईटीएच को क्रय मेनू क्षेत्र में जमा करके आप लोकलट्रेड टोकन ले सकते हैं। ईटीएच भेजने के बाद, आपके द्वारा भेजे गए ईटीएच के लिए आपको अपने खाते में ईआरसी 20 टोकन मिलेगा.

टूटा हुआ नाम: एलटी

मूल्य कोक: 1 ईटीएच = 2000 एलटी

भुगतान प्राप्त: ETH

न्यूनतम खरीद: 0.5 ईटीएच

LocalTrade लाभ और नुकसान

लाभ

फोकस्ड फीस

एक्सचेंज प्रति एक्सचेंज 0.20% चार्ज करता है, जो प्रतिस्पर्धी मूल्य निर्धारण है। अधिकांश एक्सचेंज प्रति एक्सचेंज 0.10% -0.25% की सीमा में शुल्क लेते हैं। इसके अतिरिक्त, लोकलट्रेड पर अधिकांश जमा मुफ्त हैं (डैश में उन लोगों से अलग), जबकि कई मौद्रिक मानकों में निकासी (EDR के अपवाद के साथ) फीस आकर्षित करती हैं.

Altcoins उपलब्ध हैं

LocalTrade एक्सचेंज के लिए ईटीएच, एलटीसी, डीएएसएच, जेडईसी और ई-दिनार सहित एक्सचेंजों के लिए एक उचित उपाय प्रदान करता है। अभी, एक्सचेंज में 20 से अधिक सेट उपलब्ध हैं। वर्तमान में सबसे सक्रिय रूप से एक्सचेंज किए गए DASH / USD, LTC / USD और ETH / BTC हैं। इसके अलावा, एक्सचेंज नए सिक्कों को जोड़ना जारी रखता है.

पारंपरिक फिएट मौद्रिक रूपों की पेशकश की

यह एक्सचेंज कुछ “प्रथागत” फाइटिक मौद्रिक मानकों का समर्थन करता है: अमेरिकन डॉलर (यूएसडी), इंडोनेशियाई रुपिया (आईडीआर), यूएई दिरहम (एईडी), और दक्षिण अफ्रीकी रैंड (जेर)। इसके अलावा, उपयोगकर्ता पैसे के क्रिप्टोग्राफ़िक रूपों को सीधे पैसे से खरीद सकते हैं या अपने सिक्कों को नकद कर सकते हैं.

भुगतान रणनीतियाँ

लोकलट्रेड ग्राहक फाइटम डिपॉजिट और निकासी के लिए परफेक्टमनी और एडवांस्ड कैश का उपयोग कर सकते हैं, जो मददगार है। हैरानी की बात यह है कि बैंक वायर एक्सचेंजों के बारे में लोकल ट्रेड पर कुछ भी नहीं कहा जाता है.

क्लाउड-आधारित EDR खनन विकल्प

क्लाउड-आधारित ई-दिनार खनन (लोकट्रेड क्लाउड खनन) लोकल ट्रेड एक्सचेंज में उपलब्ध है, जो घर पर खनन की तुलना में अधिक उत्पादक और अधिक लाभप्रद है.

नुकसान

उपयोगकर्ता सत्यापन के बिना अनुमति नहीं है

इस तथ्य के बावजूद कि बिटकॉइन अनिश्चितता की संभावना के साथ लॉन्च किया गया था, लोकल ट्रेड बिना व्यापार की अनुमति नहीं देता है आईडी के साथ उपयोगकर्ता सत्यापन.

कॉर्पोरेट परिचय का अभाव

यह एक्सचेंज अपने कॉर्पोरेट परिचय के लिए पर्याप्त जानकारी प्रदान नहीं करता है; यह मूल रूप से एक कंपनी का नाम, localtrade.pro को परिभाषित करता है। कंपनी की पृष्ठभूमि, टीम और न ही इसके मुख्यालय के बारे में कोई जानकारी नहीं है। एक्सचेंज के ट्विटर अकाउंट की जानकारी के अनुसार, यह आधार लंदन, यूके में है.

ग्राहकों के निधियों की क्षमता के बारे में कोई जानकारी नहीं

ग्राहक संसाधनों की क्षमता के बारे में LocalTrade की साइट पर पर्याप्त जानकारी नहीं है.

निर्देशित नहीं है

जबकि अधिकांश क्रिप्टो-एक्सचेंजों के साथ यही स्थिति है, LocalTrade ठीक से निर्देशित नहीं है। फिर भी, यह परिस्थिति काउंटर-पार्टी के अवसर के लिए एक संभावना बनाती है, क्योंकि क्रिप्टो-एक्सचेंजों के शेर के हिस्से केंद्रित हैं। इसी तरह, याद रखें कि कुछ आदान-प्रदान मुश्किल हो सकते हैं.

निष्कर्ष

लोकलट्रेड एक लाइट क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज है, एक रैंकिंग जो कि फाइटेट मौद्रिक मानकों का एक बड़ा सौदा का समर्थन करती है और इसमें शुल्क केंद्रित है। साथ ही, इसमें क्लाउड-आधारित ईडीआर खनन के बारे में एक आकर्षक प्रस्ताव है। हालाँकि, जो हमें इस एक्सचेंज के बारे में अधिक सोचने देता है वह यह है कि यह उस कंपनी के बारे में कुछ जरूरी जानकारी नहीं देता है जो इसके मालिक हैं, और इसके अलावा ग्राहकों के सिक्कों की क्षमता के बारे में भी। लेकिन, शुरुआती लोगों के लिए कुल मिलाकर यह अच्छा है और यह सिक्का सिक्का बाजार में शीर्ष 50 में शुमार है.

संबंधित जानकारी भी पढ़ें: ट्रेडसैटशी का उपयोग कैसे करें | Localbitcoins क्या है | बाईबोक्स रिव्यू