बिगिनर्स टू हिटबीटीसी गाइड: कम्प्लीट रिव्यू 2020

अवलोकन

कानूनी नाम HitBTC एक्सचेंज
मुख्यालय यूनाइटेड किंगडम
मालिक Ullus Corporation
स्थापना का वर्ष 2013
विनिमय प्रकार केंद्रीकृत
ट्रेडिंग शुल्क मेकर: 0.0% / टेकर: 0.1%
जमा करने के तरीके वायर ट्रांसफर, लोकल यूके बैंक ट्रांसफर.
क्रिप्टोस का समर्थन किया Bitcoin (XBT), Bitcoin Cash (BCH), Ethereum (ETH), Litecoin (LTC), रिपल (XRP) और अधिक सहित 400 + क्रिप्टोकरेंसी
व्यवस्थापत्र कोई फिएट मुद्रा समर्थित नहीं है
ग्राहक सेवा ईमेल, फोन
ट्रेडिंग विकल्प स्पॉट ट्रेडिंग, मार्जिन ट्रेडिंग

HitBTC एक अपेक्षाकृत नया एक्सचेंज है जो क्रिप्टो स्पेस में सबसे उन्नत होने का दावा करता है। HitBTC व्यापक रूप से अपने सरल यूजर इंटरफेस और उच्च वॉल्यूम ट्रेडिंग के लिए जाना जाता है। HitBTC एक ऐसी जगह है, जहां नए लोग और ट्रेडिंग पेशेवर दोनों आसानी से व्यापार कर सकेंगे.

हालांकि, किसी भी एक्सचेंज की तरह, HitBTC की अपनी सकारात्मकता और नकारात्मकताएं हैं जो कई व्यापारियों द्वारा व्यक्त की गई हैं.

इस गहराई से HitBTC की समीक्षा में हम विनिमय शुल्क, सेवाओं, ग्राहक सहायता, व्यापार और बहुत कुछ खोदेंगे। आइए अब हम इस समीक्षा की शुरुआत करें और विस्तार से देखें,

HitBTC क्या है?

HitBTC एक क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज है, जो विभिन्न प्रकार की सिक्का सूचियों और उन्नत व्यापारिक विशेषताओं के लिए प्रसिद्ध है। इसे यूके में वर्ष में स्थापित किया गया था 2013. इससे अधिक का समर्थन करता है 400 सभी प्रमुख क्रिप्टो-संपत्ति सहित क्रिप्टोकरेंसी.

वे निश्चित रूप से ओवर के साथ सबसे अधिक स्थापित हैं $ 6 मिलियन वेंचर फंडिंग में और ए $ 300 मिलियन व्यापार की मात्रा। टीम में सॉफ्टवेयर डेवलपर्स, वित्त पेशेवर और अनुभवी व्यापारी शामिल हैं.

HitBTC है 14 वीं दुनिया में सबसे बड़ी क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज.

HitBTC सेवाएँ

  1. व्यापार मंच: HitBTC की मुख्य सेवा उनका ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म है। प्लेटफ़ॉर्म उन्नत व्यापार सुविधा, अपेक्षाकृत अनुकूल यूआई और बिटकॉइन ट्रेडिंग करने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए एक डेमो मोड की आपूर्ति करता है.
  2. ओटीसी ट्रेडिंग: HitBTC ने बिटकॉइन या अन्य क्रिप्टोकरेंसी (100 मिलियन से अधिक) की बड़ी मात्रा में बेचने या खरीदने की चाहत रखने वाले लोगों के लिए काउंटर ट्रेडिंग की पेशकश की.
  3. टोकन लिस्टिंग: HitBTC एक ऐसी जगह होने के लिए जानी जाती है, जहाँ कंपनियां जो अपना टोकन जारी कर रही हैं, वह इसे आसानी से सूचीबद्ध कर सकती हैं.
  4. मार्जिन ट्रेडिंग: जो व्यापारी अपने व्यापार का लाभ उठाना चाहते हैं, उनके लिए HitBTC मेटा ट्रेडर 5 टर्मिनल के माध्यम से क्रिप्टोक्यूरेंसी मार्जिन ट्रेडिंग प्रदान करता है.
  5. एपीआई: HitBTC अपने व्यापार इंजन और वित्तीय सूचना विनिमय (FIX) एपीआई के लिए प्रोग्रामेटिक एक्सेस सहित कई एपीआई प्रदान करता है.

HitBTC शुल्क और सीमा

जब क्रिप्टोक्यूरेंसी जमा और निकासी की बात आती है, तो कोई भी नहीं है HitBTC की फीस जमा करने के लिए। हालांकि, निकासी के लिए फ्लैट शुल्क हैं, और ये साइट पर सूचीबद्ध कुछ नई क्रिप्टोकरेंसी के लिए विशेष रूप से उच्च हैं। जब आप BTC वापस लेते हैं, तो HitBTC 0.00085 BTC की राशि निकाल लेता है.

HitBTC पर, “टैकर्स” को व्यापार से 0.1% शुल्क लिया जाता है। “मेकर्स” शुल्क नहीं लिया जाता है, और इसके बजाय व्यापार से 0.01% छूट प्राप्त करते हैं। जैसे-जैसे आपके मासिक व्यापार की मात्रा बढ़ती है, फीस कम होती जाती है। 100 बीटीसी मात्रा के बाद, निर्माता शुल्क 0.08% तक गिर जाता है, और 1,500 बीटीसी के बाद निर्माता शुल्क को रद्द कर दिया जाता है, जबकि लेने वाला शुल्क समान रहता है.

HitBTC समर्थित मुद्राओं

HitBTC प्रमुख लोगों सहित 400 से अधिक क्रिप्टोकरेंसी का समर्थन करता है – Bitcoin (BTC), Bitcoin Cash (BCH), Ethereum (ETH), DASH, Ripple (XRP), Litecoin (LTC, VERI (वेरिटासम), XMR (Monero) कई और अधिक-सिक्के हैं जो अन्य क्रिप्टो-एक्सचेंजों पर उपलब्ध नहीं हैं.

HitBTC मोबाइल ऐप

ट्रेडों को भी iOS और Android उपकरणों के लिए HitBTC मोबाइल ऐप का उपयोग शुरू करने में खुशी हो सकती है। ऐप Google Play Store और Apple के ऐप स्टोर पर उपलब्ध है.

HitBTC पर पंजीकरण कैसे करें?

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट पर नेविगेट करें। दबाएं “साइन अप करें” विकल्प

चरण 2: साइन अप करने के लिए, आपको एक ईमेल पता प्रदान करना चाहिए और एक मजबूत पासवर्ड चुनना चाहिए.

चरण 3: अगला कदम आपके निवास का देश, पूरा नाम और फोन नंबर इंगित करना है.

चरण 4: जैसे ही आप यह सभी जानकारी प्रदान करते हैं और अपने ईमेल पते की पुष्टि करते हैं, HitBTC गोपनीयता नीति संदेश भेजता है

चरण 5: HitBTC द्वारा कुछ डेटा एकत्र करने के लिए आप HitBTC का उपयोग शुरू करने के लिए स्वतंत्र हैं

HitBTC पासवर्ड कैसे पुनर्प्राप्त करें?

ऐसे मामलों में, जहाँ आप HitBTC पासवर्ड को पुनर्प्राप्त करना चाहते हैं, पर जाएँ HitBTC लॉगिन करें पृष्ठ और फिर पर क्लिक करें “पासवर्ड भूल गए” विकल्प। फिर अपनी व्यक्तिगत जानकारी और उपयोगकर्ता आईडी दर्ज करें जिसके बाद आप अपना पासवर्ड रीसेट कर सकते हैं.

HitBTC पर कैसे जमा करें?

चरण 1: अपने HitBTC खाते में प्रवेश करें.

चरण 2: “जमा” कॉलम पर जाएं.

चरण 3: सुनिश्चित करें कि आप जो मुद्रा जमा करना चाहते हैं, वह आपके ट्रेडिंग खाते से आपके मुख्य खाते में स्थानांतरित कर दी गई है.

चरण 4: पर क्लिक करें “जमा”

चरण 5: जमा करने के लिए राशि और अपना वॉलेट पता दर्ज करें

चरण 6: अपने खाते के लिए 2Fa कोड दर्ज करें (यदि सक्षम है)

चरण 7: पर क्लिक करें “जमा” फिर

HitBTC पर वापस लेने के लिए कैसे?

चरण 1: अपने HitBTC खाते में प्रवेश करें.

चरण 2: “निकासी” कॉलम पर जाएं.

चरण 3: सुनिश्चित करें कि आप जो मुद्रा निकालना चाहते हैं, वह आपके ट्रेडिंग खाते से आपके मुख्य खाते में स्थानांतरित कर दी गई है.

चरण 4: पर क्लिक करें “वापस लेना”

चरण 5: राशि निकालने के लिए और अपना वॉलेट पता दर्ज करें

चरण 6: अपने खाते के लिए 2Fa कोड दर्ज करें (यदि सक्षम है)

चरण 7: पर क्लिक करें “वापस लेना” फिर

HitBTC पर क्रिप्टोकरेंसी कैसे खरीदें?

चरण 1: व्यापार शुरू करने के लिए, आपको “ट्रांसफर” बटन के तहत तीर मारकर अपने फंड को अपने मुख्य खाते से अपने ट्रेडिंग खाते में स्थानांतरित करना होगा.

चरण 2: अगला, वांछित राशि दर्ज करें और क्लिक करें “स्थानांतरण।”

चरण 3: फिर ट्रेडिंग टर्मिनल पर जाएं, में एक ट्रेडिंग जोड़ी चुनें “साधन” अनुभाग, और एक आदेश सेट करें.

चरण 4: 4 प्रकार के आदेश उपलब्ध हैं: बाजार, सीमा, रोक, सीमा। प्रत्येक प्रकार का एक संक्षिप्त विवरण आपके कर्सर को प्रश्न चिह्न पर मँडराता है.

चरण 5: उदाहरण के लिए, आप BCH / ETH बाजार पर बाजार आदेश के माध्यम से BCH खरीदना चाहते हैं। वांछित बाजार और मुद्रा का चयन करें

चरण 6: फिर राशि दर्ज करें, और क्लिक करें “बाजार खरीदें” आगे बढ़ने के लिए.

चरण 7: विशेष बाजार पर आपके ट्रेडों का इतिहास उपलब्ध है “मेरे आदेश और व्यापार” अनुभाग.

HitBTC पर क्रिप्टोकरेंसी कैसे बेचे?

चरण 1: व्यापार शुरू करने के लिए, आपको “ट्रांसफर” बटन के तहत तीर मारकर अपने फंड को अपने मुख्य खाते से अपने ट्रेडिंग खाते में स्थानांतरित करना होगा.

चरण 2: अगला, वांछित राशि दर्ज करें और क्लिक करें “स्थानांतरण।”

चरण 3: फिर ट्रेडिंग टर्मिनल पर जाएं, में एक ट्रेडिंग जोड़ी चुनें “साधन” अनुभाग, और एक आदेश सेट करें.

चरण 4: 4 प्रकार के आदेश उपलब्ध हैं: बाजार, सीमा, रोक, सीमा। प्रत्येक प्रकार का एक संक्षिप्त विवरण आपके कर्सर को प्रश्न चिह्न पर मँडराता है.

चरण 5: उदाहरण के लिए, आप BCH / ETH बाजार पर मार्केट ऑर्डर के माध्यम से BCH बेचना चाहते हैं। वांछित बाजार और मुद्रा का चयन करें

चरण 6: फिर राशि दर्ज करें, और क्लिक करें “बाजार बेचें” आगे बढ़ने के लिए.

चरण 7: विशेष बाजार पर आपके ट्रेडों का इतिहास उपलब्ध है “मेरे आदेश और व्यापार” अनुभाग.

HitBTC पेशेवरों और विपक्ष

पेशेवरों

  • क्रिप्टोकरेंसी की व्यापक रेंज
  • व्यस्त इंटरफ़ेस के बावजूद उपयोग करने में सरल
  • उच्च तरलता के परिणामस्वरूप कम शुल्क.
  • यह उन्नत REST एपीआई और FIX एपीआई समाधान प्रदान करता है.
  • व्यापारी मंच पर 150 से अधिक संपत्ति का व्यापार कर सकते हैं.

विपक्ष

  • यूएस ग्राहकों को एक्सचेंज में स्वीकार नहीं किया जाता है.
  • कुछ ग्राहकों ने छिपी हुई फीस की भी शिकायत की है
  • साइट क्रैश के बारे में कई शिकायतें मिली हैं.
  • यह एक अनरजिस्टर्ड एक्सचेंज है
  • समर्थन आमतौर पर धीमा और अनुत्तरदायी होता है

निष्कर्ष

HitBTC एक स्थापित क्रिप्टो एक्सचेंज है जिसने क्रिप्टोकरेंसी के शुरुआती दिनों से ही गुणवत्ता ट्रेडिंग सेवाएं प्रदान की हैं। एक सुरक्षित मंच पर उच्च मात्रा ट्रेडों प्रदान करने के लिए विनिमय वर्षों में विकसित हुआ है। के अनुसार HitBTC की समीक्षा, प्लेटफॉर्म अब ट्रेडिंग वॉल्यूम में $ 300m से अधिक है.

यह पूरे उद्योग में सबसे व्यापक क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजारों में से एक की पेशकश करता है, और इसकी ट्रेडिंग फीस भी सबसे कम है। नतीजतन, HitBTC के पास हमेशा कई समर्थक हैं जो इसकी सेवाओं से खुश हैं जिसके लिए यह अत्यधिक अनुशंसित है.

हाल के अद्यतन

  • 15 अप्रैल, 2020 को, HitBTC ऑनबोर्ड CureCoin COVID-19 पहल के भाग के रूप में
  • 27 मई, 2020 को, HitBTC के साथ साझेदारी की ट्रेडिंग व्यू, व्यापारियों के लिए एक वैश्विक सामाजिक नेटवर्क.
  • 01 जुलाई, 2020 को, HitBTC ने खुलासा किया iOS ऐप
  • 06 जुलाई, 2020 को, HitBTC रोल आउट मार्जिन ट्रेडिंग अपने मुख्य मंच पर x10 उत्तोलन के साथ.