बिबॉक्स एक्सचेंज रिव्यू 2020: फीचर्स, फीस एंड मोर

अवलोकन

कानूनी नाम बिबॉक्स एक्सचेंज
मुख्यालय हॉगकॉग
सीईओ जेफरी लेई
स्थापना का वर्ष नवंबर 2017
विनिमय प्रकार केंद्रीकृत
ट्रेडिंग शुल्क मेकर: 0.10% / टेकर: 0.20%
जमा करने के तरीके cryptocurrency
समर्थित क्रिप्टोस लिटेकोइन (LTC), बिटकॉइन कैश (BCH), एथेरियम क्लासिक (ETC), डैश (DASH), रिपल (XRP) और अधिक सहित 95+ समर्थित सिक्के
व्यवस्थापत्र यूरो (EUR), और यूनाइटेड किंगडम पाउंड पाउंड स्टर्लिंग (GBP)
ग्राहक सेवा ईमेल, फोन
ट्रेडिंग विकल्प स्पॉट ट्रेडिंग, मार्जिन ट्रेडिंग

जब एक एक्सचेंज की बात आती है, तो हर कोई जानना चाहता है कि उस पर खरीद या बिक्री कितनी विश्वसनीय है। कुछ तत्व हैं जो ट्रेडिंग सुरक्षा पर निर्भर करते हैं। इसलिए हमें किसी विशिष्ट एक्सचेंज पर व्यापार करने से पहले सभी पहलुओं और उनकी विशेषताओं पर विचार करना होगा.

कई एक्सचेंज तेजी से लोकप्रिय हो रहे हैं। वे निश्चित रूप से अपने अन्य समकक्षों के मुकाबले बाजार में हिस्सेदारी हासिल कर रहे हैं.

इस लेख में, हम आपको लोकप्रिय एक्सचेंजों में से एक पर पूरा गाइड प्रदान करेंगे, अर्थात् बिबॉक्स एक्सचेंज। आइए अब हम इस Bibox Exchange की समीक्षा को विस्तार से देखें,

Bibox Exchange क्या है?

बिबॉक्स एक ऑनलाइन क्रिप्टो एक्सचेंज है जहां उपयोगकर्ता बीटीसी, ईटीएच, यूएसडीटी, डीएआई और बीआईएक्स के खिलाफ डिजिटल मुद्राओं की एक विस्तृत श्रृंखला का व्यापार कर सकते हैं। BIX Bibox का मूल टोकन है बिबॉक्स एक्सचेंज के पास एक उच्च सक्षम टीम और मंच है जो उन्हें समर्थन दे रहा है लेकिन अभी भी किसी भी सम्मानित नियामक अधिकारियों द्वारा अनियमित नहीं है

में एक्सचेंज स्थापित किया गया था 2017 और चीनी ब्लॉकचेन और क्रिप्टोक्यूरेंसी विशेषज्ञों की एक परिष्कृत टीम के स्वामित्व और संचालित है। टीम में OKCoin के सह-संस्थापक और Huobi.com के अन्य संस्थापक सदस्य शामिल हैं, जो चीन और दुनिया में दो सबसे बड़े क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंजों में से एक हैं.

मंच अपने CunBi Bao वित्तीय उत्पाद भी प्रदान करता है, जो उपयोगकर्ताओं को विशिष्ट डिजिटल संपत्ति जैसे बिटकॉइन या BIX टोकन को ब्याज कमाने के लिए एक निश्चित अवधि के लिए लॉक करने की अनुमति देता है।.

Bibox Exchange सुविधाएँ

  1. एक्सचेंज प्लेटफॉर्म: Bibox अपने व्यापारियों को एक असाधारण वेब-आधारित ट्रेडिंग प्लेटफ़ॉर्म प्रदान करता है जो सीधे Bibox वेबसाइट से सुलभ है। एक्सचेंज प्लेटफॉर्म को आसानी से इसके सभी सुविधाओं के उपयोग और समझने में आसानी के लिए डिज़ाइन किया गया है। ट्रेडर्स के पास एक बेसिक प्लेटफ़ॉर्म मोड या फ़ुल-स्क्रीन प्लेटफ़ॉर्म मोड देखने का विकल्प है
  2. शुल्क: वे व्यापारी जो Bibox के बहुत ही बिबॉक्स टोकन खरीदते हैं, वे इसका उपयोग Bibox ट्रेडिंग एक्सचेंज में रियायती शुल्क का भुगतान करने के लिए कर सकते हैं। क्रिप्टोक्यूरेंसी जमा करने के लिए कोई शुल्क नहीं है, लेकिन एक्सचेंज से क्रिप्टोक्यूरेंसी को वापस लेने पर कम से कम $ 15 के साथ निकासी राशि का 1% का शुल्क लगता है।.
  3. सुरक्षा: Bibox एक्सचेंज अपने ग्राहक की व्यक्तिगत जानकारी, खातों और धन की सुरक्षा के लिए नवीनतम और सबसे बड़े सुरक्षा प्रोटोकॉल लागू करता है। इस तरह के सुरक्षा प्रोटोकॉल में एसएसएल एन्क्रिप्शन तकनीक, ईमेल के माध्यम से दो-कारक प्रमाणीकरण पद्धति, एसएमएस संदेश, और गुगल्स टू-फैक्टर-ऑथेंटिकेशन शामिल हैं।. सुरक्षा: Bibox एक्सचेंज अपने ग्राहक की व्यक्तिगत जानकारी, खातों और धन की सुरक्षा के लिए नवीनतम और सबसे बड़े सुरक्षा प्रोटोकॉल लागू करता है। इस तरह के सुरक्षा प्रोटोकॉल में एसएसएल एन्क्रिप्शन तकनीक, ईमेल के माध्यम से दो-कारक प्रमाणीकरण पद्धति, एसएमएस संदेश, और गुगल्स टू-फैक्टर-ऑथेंटिकेशन शामिल हैं।.
  4. मोबाइल समर्थन: Bibox एक्सचेंज एंड्रॉइड और iOS दोनों पर उपलब्ध एक देशी मोबाइल ऐप भी प्रदान करता है। इसका मतलब यह है कि आप बिबॉक्स में व्यापार कर सकते हैं और अन्य लेनदेन को आसानी से कर सकते हैं.
  5. सहयोग: Bibox की सहायता टीम को ईमेल या समर्थन टिकट प्रणाली के माध्यम से पहुँचा जा सकता है। बिबॉक्स उपयोगकर्ताओं के अनुसार, एक्सचेंज द्वारा दी जाने वाली सहायता असाधारण रूप से अच्छी है और प्रतिनिधि शीघ्र और पेशेवर तरीके से जवाब देते हैं.

बिबॉक्स एक्सचेंज फीस और सीमा

लेने वालों के लिए Bibox ट्रेडिंग शुल्क है 0.20%. मेकर्स ट्रेडिंग शुल्क पर छूट का आनंद लेते हैं और वे ट्रेडिंग शुल्क के साथ व्यापार करते हैं 0.10%. ये शुल्क उद्योग के औसत के अनुरूप हैं जो ऐतिहासिक रूप से रहा है 0.25%.

इसके अलावा, यदि आप एक्सचेंज के अपने टोकन (बीआईएक्स टोकन) के साथ व्यापार करते हैं, तो आपको ए 25% ट्रेडिंग शुल्क पर छूट। इसका मतलब यह है कि ऐसे ट्रेडों के लिए ट्रेडिंग शुल्क केवल होगा 0.15% लेने वालों के लिए और 0.075% निर्माताओं के लिए अगर BIX के साथ व्यापार करते हैं.

यह ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म नेटवर्क शुल्क के लिए निकासी शुल्क लेता है। BTC के लिए नेटवर्क शुल्क लगभग है 0.000266 बीटीसी. यह शुल्क उद्योग के औसत से कम है। एक्सचेंज क्रिप्टोकरेंसी की तुलना में किसी अन्य जमा पद्धति को स्वीकार नहीं करता है.

बिबॉक्स एक्सचेंज समर्थित मुद्राओं

बिबॉक्स एक्सचेंज ओवर सपोर्ट करता है 95+ क्रिप्टोकरेंसी। कुछ प्रमुख समर्थित सिक्कों में शामिल हैं:

  • बिटकॉइन (BTC)
  • ईथर (ETH)
  • BIX टोकन (BIX)
  • टीथर (यूएसडीटी)
  • दाई (DAI)
  • लिटिकोइन (LTC)
  • डैश (DASH)
  • एथेरियम क्लासिक (ETC)
  • बिटकॉइन कैश (BCH)
  • EOS (EOS)
  • बाइटम (बीटीएम)
  • Aelf (ELF)
  • निर्माता (MKR)
  • TRON (TRX)
  • फ्यूजन (FSN)
  • Qtum (क्यूटीयूएम)
  • NEO (NEO)

बिबॉक्स एक्सचेंज द्वारा समर्थित फिएट मुद्राओं में शामिल हैं:

  • यूरो (EUR)
  • पाउंड (GBP)

बिबॉक्स एक्सचेंज मोबाइल ऐप

Bibox एक्सचेंज मोबाइल फोन (IOS और Android) के लिए भी समर्थन प्रदान करता है। इसका मतलब यह है कि आप Bibox पर केवल इसलिए ट्रेडिंग करने से प्रतिबंधित नहीं हैं क्योंकि आप अपने डेस्कटॉप पर घर पर नहीं हैं। जबकि अधिकांश लोग अपने डेस्कटॉप से ​​व्यापार करते हैं, स्वाभाविक रूप से अन्य लोग भी हैं जो इसे मोबाइल उपकरणों से करना पसंद करते हैं.

बिटबॉक्स-मोबाइल-ऐप

Bibox Exchange पर पंजीकरण कैसे करें?

चरण 1: Bibox आधिकारिक वेबसाइट देखें: https://www.bibox.com

चरण 2: क्लिक “साइन अप करें” पृष्ठ के शीर्ष दाईं ओर.

चरण 3: ईमेल पता दर्ज करें, एक मजबूत पासवर्ड चुनें, और क्लिक करें “साइन अप करें”.

चरण 4: क्लिक “एसएमएस भेजें” और आपको अपने मेलबॉक्स में 6 अंकों का सत्यापन कोड प्राप्त होगा, फिर विंडो में सत्यापन कोड दर्ज करें

चरण 5: आईडी दस्तावेज तैयार करें और फिर पहचान प्रमाणीकरण पृष्ठ दर्ज करने के लिए खाता-सत्यापन पर क्लिक करें.

चरण 6: क्लिक “अन्य” वेब प्रमाणीकरण पृष्ठ दर्ज करने के लिए। फिर इस पेज पर संबंधित पहचान जानकारी भरें, सबमिट पर क्लिक करें और समीक्षा के लिए प्रतीक्षा करें.

कैसे Bibox Exchange पासवर्ड पुनर्प्राप्त करने के लिए?

कुछ मामलों में, Bibox Exchange पासवर्ड को पुनर्प्राप्त करने के लिए, लॉगिन पृष्ठ पर जाएं और फिर लॉगिन पर क्लिक करें “पासवर्ड भूल गए” विकल्प। फिर अपनी व्यक्तिगत जानकारी और उपयोगकर्ता आईडी दर्ज करें जिसके बाद आप अपना पासवर्ड रीसेट कर सकते हैं.

ठीक होना

Bibox Exchange पर कैसे जमा करें?

चरण 1: के लिए जाओ “एसेट”, जमा की जाने वाली मुद्रा का चयन करें और क्लिक करें “जमा” या दर्ज करें “एसेट-डिपॉजिट” जमा की जाने वाली मुद्रा का चयन करने के लिए पेज.

चरण 2: की प्रतिलिपि बनाएँ “जमा पता” तृतीय-पक्ष प्लेटफ़ॉर्म (वॉलेट या अन्य ट्रेडिंग प्लेटफ़ॉर्म) जो मुद्रा को स्थानांतरित करने की आवश्यकता है.

चरण 3: खोज “वापस” या “स्थानांतरण”, और पता भरें या जमा को पूरा करने के लिए क्यूआर कोड को स्कैन करने के लिए स्थानांतरण मंच का उपयोग करें.

चरण 4: निकासी आवेदन ब्लॉकचेन नेटवर्क पर पोस्ट किया जाएगा, और जमा को प्रदर्शित किया जाएगा “मेरा बटुआ” खनिक इसकी पुष्टि करता है.

बिबॉक्स एक्सचेंज पर कैसे वापस लिया जाए?

चरण 1: के लिए जाओ “एसेट”, वापस लेने के लिए मुद्रा का चयन करें और क्लिक करें “वापस लेना”; या दर्ज करें “एसेट-विथड्रॉ” मुद्रा वापस लेने के लिए पेज का चयन करें.

चरण 2: वापसी का पता, टिप्पणी और वापसी की राशि दर्ज करें.

चरण 3: तब दबायें प्रस्तुत वापसी पूरी करने के लिए.

चरण 4: पर “इतिहास की वापसी” पृष्ठ, आप अपनी वापसी प्रक्रिया को ट्रैक कर सकते हैं और निकासी रिकॉर्ड देख सकते हैं

Bibox Exchange पर क्रिप्टोकरेंसी कैसे खरीदें?

चरण 1: क्लिक “एक्सचेंज-बेसिक” लेन-देन पृष्ठ दर्ज करने के लिए.

चरण 2: उदाहरण के लिए, अपने माउस को करेंसी पेयर में ले जाएँ, यदि आप USDT को BTC में बदलना चाहते हैं, तो चुनें BTC / USDT.

चरण 3: वह राशि और मूल्य दर्ज करें जिसे आप खरीदना चाहते हैं.

चरण 4: क्लिक “खरीदें” एक आदेश प्रस्तुत करने के लिए.

Bibox Exchange पर क्रिप्टोकरेंसी कैसे बेचे?

चरण 1: क्लिक “एक्सचेंज-बेसिक” लेन-देन पृष्ठ दर्ज करने के लिए.

चरण 2: उदाहरण के लिए, अपने माउस को करेंसी पेयर में ले जाएं, यदि आप बीटीसी में यूएसडीटी का आदान-प्रदान करना चाहते हैं, तो चयन करें BTC / USDT.

चरण 3: वह राशि और मूल्य दर्ज करें जिसे आप बेचना चाहते हैं.

चरण 4: क्लिक “बेचना” एक आदेश प्रस्तुत करने के लिए.

बाईबॉक्स एक्सचेंज पेशेवरों और विपक्ष

पेशेवरों

  • डिजिटल मुद्राओं की एक विस्तृत चयन तक पहुंच
  • प्रतिस्पर्धी ट्रेडिंग शुल्क
  • डेस्कटॉप और मोबाइल ट्रेडिंग उपलब्ध है
  • मार्जिन ट्रेडिंग भी उपलब्ध है
  • 2-कारक प्रमाणीकरण का समर्थन करता है

विपक्ष

  • यह एक विनियमित विनिमय नहीं है
  • कोई फ़ायदा जमा स्वीकार नहीं किया गया

निष्कर्ष

यह स्पष्ट है कि एक्सचेंज असाधारण क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग सेवाएं प्रदान करता है। Bibox कई बाजारों में आदान-प्रदान करने के लिए कई प्रकार की क्रिप्टोकरेंसी प्रदान करता है। वेबसाइट और प्लेटफ़ॉर्म बहुत सुचारू रूप से काम करते हैं, और ग्राहक सहायता भी बहुत अच्छी है.

हालांकि, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि यह एक्सचेंज फिएट करेंसी पेयरिंग की पेशकश नहीं करता है, सभी में, बिबॉक्स एक्सचेंज सभ्य व्यापार की मात्रा और बहुत कम फीस के साथ एक बहुत अच्छा विनिमय है.

हाल के अद्यतन

  • 13 अगस्त, 2020 को, बिबॉक्स ने हमारे वन-स्टॉप नॉलेज बेस को रोलआउट किया-बिबोक्सपीडिया, जिसमें आप बहुत कुछ पा सकते हैं.
  • ON 02 सितंबर, 2020, Bibox DeFi Innovation Board सूची देगा OIN वित्त (OIN)
  • 03 सितंबर, 2020 को, OIN / USDT बिबॉक्स पर खुलने वाली ट्रेडिंग जोड़ी.
  • सूची में 03 सितंबर, 2020 को, बिबॉक्स YFV / USDT टीYfv वित्त पर लुप्त होती जोड़ी