कॉइनटाइगर रिव्यू 2019 – एक मल्टी क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज

इन दिनों क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंजों की एक बड़ी मात्रा है, इसलिए आपको किसका उपयोग करना चाहिए? हमारी रेटिंग सुरक्षा, उपयोग में आसानी, शुल्क और समर्थन जैसे सबसे महत्वपूर्ण कारकों पर आधारित है। तो चलिए CoinTiger Exchange के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करते हैं.

इस नवीनतम CoinTiger की समीक्षा में, हम आपके लिए coinTiger की सभी विस्तृत जानकारी, बाजार, ट्रेडिंग शुल्क और सुरक्षा लाते हैं.

CoinTiger की समीक्षा

त्वरित नेविगेशन :

CoinTiger के बारे में

CoinTiger एक क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज है जो 2017 में सिंगापुर में अस्तित्व में आया था। इस खूबसूरत मंच के पीछे की टीम में चीन, सिंगापुर और दक्षिण कोरिया के शीर्ष दिमाग शामिल हैं। CoinTiger के सीईओ फ्रैंक लिंग हैं.

चूंकि प्लेटफॉर्म लॉन्च किया गया था, इसने निरंतर उन्नयन के साथ निरंतर जोर दिया है और अब इसमें वेब, आईओएस और एंड्रॉइड क्लाइंट एप्लिकेशन सहित तेजी से अनुभवी पारिस्थितिकी तंत्र है और क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग सहित संपूर्ण एक्सचेंज सेवाएं हैं। वर्तमान में, कंपनी 14 वें स्थान पर है.

Cointiger

कॉइन टाइगर के पास खुद का टोकन टाइगर कैश (TCH) है, जो एथेरियम पर आधारित एक विकेन्द्रीकृत ब्लॉकचेन डिजिटल संपत्ति है। चूंकि यह 2017 में लॉन्च हुआ, इसलिए कुल आपूर्ति 1.05 बिलियन और 672 मिलियन प्रचलन में है। इसके अलावा, 50 मिलियन से अधिक TCH को वापस खरीदा और जला दिया गया है.

व्यापार कैसे करें

  • पहले खुद को प्लेटफ़ॉर्म पर पंजीकृत करें: आप मोबाइल या ईमेल के साथ cointiger pro पर पंजीकरण कर सकते हैं.
  • एक बार पंजीकरण पूरा हो गया है। अपने क्रेडेंशियल्स के साथ cointiger समर्थक खाते में लॉगिन करें.

जमा:

होम पेज पर उपलब्ध “फंड” टैब पर क्लिक करें। ड्रॉपडाउन में ‘डिपॉजिट’ चुनें, यह आपको बाएं पैनल पर कई विकल्पों के साथ एक नई विंडो में ले जाएगा, जैसे ट्रेडिंग अकाउंट, इन्वेस्टमेंट अकाउंट, विदड्रॉल, माय ट्रांजैक्शंस, एड्रेस आदि।.

वह सिक्का चुनें जिसे आप जमा करना चाहते हैं। जमा के दो तरीके हैं, सामान्य – जहां शुल्क की आवश्यकता है और अन्य है BinXin – जहां शुल्क शून्य और तत्काल हस्तांतरण है.

जमा

वापसी:

Select निधियों का चयन करें – > वापस चुनें। यह आपको एक नई विंडो में ले जाएगा

वह सिक्का चुनें जिसे आप वापस लेना चाहते हैं -> ‘पता’ और शेष विवरण दर्ज करें

व्यापार

‘व्यापार’ टैब पर क्लिक करें। वहां आप बाज़ार बेचने / खरीदने और सीमा बेचने / खरीदने के माध्यम से मंच पर व्यापार कर सकते हैं। यदि आप बेचने / खरीदने के लिए एक बाजार चुनते हैं, तो आप मूल्य को सेट कर सकते हैं जो बेचने / खरीदने के लिए ask1 / bid 1 के करीब है। हालांकि, यदि आप तुरंत लेनदेन करना चाहते हैं तो आप बाजार के माध्यम से भी व्यापार कर सकते हैं.

Cointiger व्यापार

CoinTiger शुल्क और सुरक्षा

फीस

शुल्क बहुत प्रतिस्पर्धी है, आप शून्य शुल्क पर जमा कर सकते हैं। निर्माता के लिए शुल्क 0.08% है और लेने वाले के लिए 0.15% है। जबकि, निकासी के लिए मुद्रा के अनुसार शुल्क भिन्न होता है.

सुरक्षा

इस विनिमय मंच में एक सभ्य सुरक्षा उपाय है। पंजीकरण के बाद, आपको Google 2FA (दो-कारक प्रमाणीकरण) सेट करना होगा। किसी को अपना पासवर्ड चुराने से रोकने के लिए यह सबसे अच्छा सुरक्षा उपायों में से एक है.

कॉइनटिगर सर्विसेज – टाइगर बैंक

यह एक्सचेंज प्लेटफॉर्म टाइगर बैंक जैसी विभिन्न सेवाएं प्रदान करता है, जहां उपयोगकर्ता निश्चित समय के लिए निवेश कर सकते हैं और उत्पाद की आरंभ तिथि और समाप्ति तिथि के आधार पर कमाई कर सकते हैं। विभिन्न योजनाओं और मुद्राओं के लिए उपज अलग-अलग है। लेकिन, इसमें भाग लेने के लिए वास्तविक-नाम प्रमाणीकरण आवश्यक है.

Cointiger टाइगरबैंक

अंतिम फैसला

CoinTiger सिंगापुर में स्थित क्रिप्टोक्यूरेंसी है। कुल मिलाकर, हम सभी बिंदुओं का विश्लेषण करने के बाद, यहां कॉइनपीडिया इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं, कि कॉइनटेगर के पास सबसे अच्छा इंटरफेस है। अन्य एक्सचेंजों की तुलना में फीस प्रतिस्पर्धी है.

हालाँकि, CoinTiger अभी भी फिएट मुद्रा व्यापार पर पूरी तरह से खुला नहीं है। लेकिन, प्लेटफ़ॉर्म क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज के साथ विभिन्न सेवाएं प्रदान करता है। 126 ट्रेडिंग जोड़े और 68 सिक्कों के साथ, यह वहाँ से बाहर सबसे अच्छे प्लेटफार्मों में से एक है.

रजिस्टर करने के लिए इस रेफरल लिंक का उपयोग करें: https://www.cointiger.one/#/register?refCode=v6Jy0n

नवीनतम अपडेट और घोषणाएं

  • अगस्त 30, 2019: प्लेटफ़ॉर्म डीलिस्ट PSM / BTC, GUS / BTC, ENB / BTC, BIN / BTC, SNPC / BTC, SDA / BTC, EDR / BTC, TF / BTC, ZCO / BTC और FGC / BTC व्यापारिक जोड़े। 16 सितंबर को तीसरा (UTC + 8)
  • 4 जुलाई, 2019: दूसरा लॉन्चिंग IEO प्रोजेक्ट – सिल्कचैन 4 जुलाई, 2019 को शुरू हुआ
  • 31 जनवरी, 2019: बीटीटी 1 फरवरी को कॉइनटिगर में 16:00 पर सूचीबद्ध किया जाएगा, नए रजिस्ट्रार के लिए 3,000,000 बीटीटी.
  • Jan 28, 2019: BETHER / BTC और BETHER / USDT ट्रेडिंग जोड़े 31 जनवरी को CoinTiger पर उपलब्ध होंगे.

ताजा खबर

  • 15 जुलाई, 2019: कॉइनटाइगर प्वाइंट सिस्टम लॉन्च किया गया
  • 13 फरवरी, 2019: नए रजिस्ट्रार गतिविधि के लिए बीटीटी इनाम वितरित किया गया है.
  • २ जनवरी २०१ ९: कॉइनटेगर ने प्रारंभिक बीटीटी एयरड्रॉप का वितरण पूरा किया.

यह भी पढ़े: मिथुन एक्सचेंज की समीक्षा | कोर्बिट रिव्यू | ज़िपमेक्स रिव्यू| BitMart Exchange समीक्षा

हमसे एक प्रश्न पूछें!

अधिक जानकारी के लिए हमसे संपर्क करें: [email protected]

हमारे पर अपने विचार साझा करें ट्विटर तथा फेसबुक पेज इसके अलावा, कुछ और समीक्षाएँ पढ़ें विनिमय साइटें.